HomeBiharकैबिनेट की बैठक आज, कई एजेंडों पर मुहर लगाएंगे नीतीश कुमार

कैबिनेट की बैठक आज, कई एजेंडों पर मुहर लगाएंगे नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में 11:30 बजे से कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है. कैबिनेट की बैठक पहले 18 जुलाई को बुलाई गई थी लेकिन आज यह बैठक की जाएगी. 12 जुलाई को इससे पहले कैबिनेट की बैठक हुई थी जिसमें 48 एजेंडों पर मुहर लगी थी.

बता दें कि पिछली बार बैठक में गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में मेट्रो के लिए सरकार की ओर से 700 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति दी गई थी. 31 जिलों में नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की भी स्वीकृति दी गई थी. साथ में 6 शहरों में 400 ई बसे चलाने का भी फैसला हुआ था. इसके अलावा सेप्टिक टैंक सफाई में मृत्यु होने पर 30 लाख मुआवजा देने का भी फैसला लिया गया था. पंचम और षष्ठम वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों को वेतन और पेंशन में भी डीए बढ़ाने का सरकार ने फैसला लिया था.

विधानसभा का मानसून सत्र भी 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. सरकार कई विधेयक लाने वाली है, तो आज की कैबिनेट में उस पर भी स्वीकृति ली जा सकती है. मुख्यमंत्री कैबिनेट की बैठक के बाद सेकंड हाफ में कानून व्यवस्था को लेकर उच्च स्तरीय बैठक भी करने वाले हैं. इसमें सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. साथ ही सभी डीएम और एसएसपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments