HomeBiharबीपीएससी सहायक भर्ती 2023 मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन आज से, देखें...

बीपीएससी सहायक भर्ती 2023 मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन आज से, देखें डिटेल्स

लाइव सिटीज, पटना:;बीपीएससी ने 44 सहायक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसमें अप्लाई करने की तारीख आज 27 जुलाई से 16 अगस्त 2023 तक है. कोई भी उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने के लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस पोस्ट पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 31 अगस्त 2023 को ली जाएगी.

आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है, बिहार के एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये है. रजिस्ट्रेशन फी का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा. इससे संबंधित और ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

बीपीएससी के सहायक पदों पर आवेदन के लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाएं. उसके बाद होमपेज पर, ‘बीपीएससी सहायक मुख्य परीक्षा 2023 लिंक’ पर क्लिक करें जहां आपको आवश्यक विवरण दिखाई देगा. उसके बाद आवेदन पत्र में मौजूद सभी कॉलम को भरें. अब आपके फोन/ईमेल पर पंजीकरण संख्या और पासवर्ड प्राप्त होगा. अब आपको उपरोक्त क्रेडेंशियल के साथ फिर से लॉग इन करना होगा और आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित दिशा निर्देशों के साथ पूरी आवेदन प्रक्रिया को अंतिम रूप देना होगा. भविष्य के लिए आवेदन की कॉपी का प्रिंट जरूर निकाल लें, जो बाद में काम आ सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments