HomeBiharबीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, कॉमन पीटी के लिए इस...

बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, कॉमन पीटी के लिए इस दिन की आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: बीपीएससी एकीकृत 69वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से शुरू होगा. ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि पांच अगस्त है. यह पहली परीक्षा होगी जिसमें समान प्रकृति के कई परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ ली जायेगी, जिनमें 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी, बालविकास परियोजना पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी शामिल हैं.

एग्जाम कैलेंडर के अनुसार 30 सितंबर को इस परीक्षा के आयोजित होने की संभावना है. 15 नवंबर को पीटी का रिजल्ट निकलेगा और 9 से 16 दिसंबर तक इसकी मुख्य परीक्षा होने की संभावना है. विज्ञापन के संबंध में विस्तृत निर्देश आयोग की वेबसाइ www.bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया गया है.

कुल 346 रिक्तियों पर इससे नियुक्ति होगी. प्रारंभिक परीक्षा से पहले प्राप्त अधियाचना के शामिल होने से रिक्तियों की संख्या घट या बढ़ भी सकती है. परीक्षा में भाग लेने वाले आवेदकों की संख्या एक सीमा से अधिक होने पर दो या अधिक पालियों में भी परीक्षा ली जा सकती है।

शैक्षणिक योग्यता

  • 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा – स्नातक
  • वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष – वाणिज्य, अर्थशास्त्र, गणित और सांख्यिकी में से एक स्नातक
  • बालविकास परियोजना पदाधिकारी-

गृहविज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और श्रम व समाज कल्याण में से एक में स्नातक डिग्री 50 फीसदी अंक के साथ

  • पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी – इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेली कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इंस्ट्रूमेशन इंजीनियरिंग एवं संचार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग जिसमें इलेट्रॉनिक संचार की विशेषता हो में से एक में स्नातक
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments