HomeBiharBPSC 68th Registration: प्री परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम मौका...

BPSC 68th Registration: प्री परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम मौका आज, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की 68वीं प्री परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज है. वे कैंडिडेट्स जो बीपीएससी के इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आज के आज फॉर्म भर दें क्योंकि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत निकले पद पर आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक 10 जनवरी 2023 दिन मंगलवार यानी आज बंद हो जाएगा. आवेदन की लास्ट डेट पहले भी एक बार आगे बढ़ायी जा चुकी है ऐसे में संभावना कम है कि फिर से ऐसा हो. इसलिए मौके का फायदा उठाएं. पहले लास्ट डेट 20 दिसंबर 2022 थी जिसे आगे बढ़ाकर 10 जनवरी 2023 कर दिया गया था.

बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं प्री परीक्षा के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन हो सकते हैं. इसके लिए आपको बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – onlinebpsc.bihar.gov.in.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत भरे जाने वाली वैकेंसी की संख्या भी बढ़ाई गई है. अब इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 324 पद भरे जाएंगे. 43 पद बढ़ाए गए हैं और ये सभी पद डिजास्टर मैनेजमेंट के हैं. ये भी जान लें कि प्री परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 के दिन किया जाएगा.

इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी onlinebpsc.bihar.gov.in पर.
  • अब होमपेज पर BPSC 68th CCE नाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही जो पेज खुले उस पर रजिस्ट्रेशन कराएं.
  • अब शुल्क भरें और फॉर्म सबमिट कर दें.
  • आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 150 रुपये है.
  • अंत में फॉर्म डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं.
  • अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments