HomeBiharगया में खिला 'कमल', BJP कैंडिडेट जीवन कुमार ने संजीव श्याम सिंह...

गया में खिला ‘कमल’, BJP कैंडिडेट जीवन कुमार ने संजीव श्याम सिंह को दी शिकस्त

लाइव सिटीज, गया: बिहार के शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र संख्या 02 गया के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी जीवन कुमार ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने भारी मतों से अपने करीबी प्रत्याशी को शिकस्त दी. हालांकि जीत के अंतर का आधिकारिक आंकड़ा अब तक नहीं आ सका है. जीवन कुमार भाजपा प्रत्याशी के रूप में मैदान में थे. उन्होंने दो बार से जीतने वाले महागठबंधन के उम्मीदवार रहे संजीव श्याम सिंह को हराया है.

संजीव श्याम सिंह इस पद के लिए पिछले कई बार से मैदान आजमा चुके हैं. दो बार से लगातार जीतते भी रहे हैं लेकिन इस बार उन्हें अप्रत्याशित हार हासिल हुई. संजीव श्याम सिंह महागठबंधन उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे थे. 

वहीं बीजेपी प्रत्याशी जीवन कुमार ने पहली बार इस तरह की राजनीति में कदम रखा और जीत हासिल कर ली. जीवन कुमार की जीत से समर्थकों में काफी खुशी है. वहीं महागठबंधन प्रत्याशी संजीव श्याम सिंह की हार के बाद उनके खेमे में मायूसी छाई हुई है.

शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र संख्या 02 गया के लिए कुल 12 प्रत्याशी मैदान में थे इसमें मुख्य रूप से भाजपा के जीवन कुमार, संजीव श्याम सिंह महागठबंधन प्रत्याशी, डॉक्टर दिनेश सिन्हा, देववंश सिंह समेत अन्य थे. गुरुवार के अपराहन में बंडल बांधे जाने के बाद वोटों की गिनती का काम शुरू हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments