HomeBiharबिहार की गरिमा लोहिया बनीं टॉपर, देश में हासिल किया दूसरा स्थान

बिहार की गरिमा लोहिया बनीं टॉपर, देश में हासिल किया दूसरा स्थान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट की घोषणा कर दी है.. इसके साथ ही आयोग ने सीएसई 2022 टॉपर्स की सूची को भी जारी किया है. इसमें बिहार की गरिमा लोहिया ने पूरे देश में दूसरा स्थान पाकर इतिहास रचा है. टॉपर गरिमा मूलरुप बिहार के बक्सर जिले की रहने वाली है.

आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इशिता किशोर ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 में टॉप किया है. इशिता ऑल इंडिया रैंक वन पाकर जहां देश में पहला स्थान पाया है. वहीं, दूसरे स्थान पर बिहार की बेटी गरिमा लोहिया हैं. इन्होंने दूसरे स्थान पर आकर राज्य का मान बढ़ाया है. गरिमा का रोल नंबर 1506175 है. तीसरे स्थान (AIR 3) पर उमा हरति एन हैं. टॉप 10 में बिहार के दो अभ्यर्थी ने जगह बनाई है.

बताया जा रहा है कि यह पहली बार है, जब टॉप तीन में महिला है. पहले स्थान पर जहां इशिता किशोर है. वहीं, बिहार की गरिमा ने पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. तीसरे स्थान पर उमाहरथी है. स्मृति मिश्रा के साथ ही मयूर हजारिका ने पांचवे स्थान पर जगह बनाई है. इस परिणाम के अनुसार 933 कैंडिडेट सफल हुए है. इसमें 345 जेनरल कैटेगरी के कैंडिडेट ने सफलता प्राप्त की है. साथ ही 99 ईडब्लूएस, एससी 154, एसटी 72 और ओबीसी से 263 अभ्यर्थी सफल है.

बक्सर की गरीमा ने दूसरा स्थान हासिल किया है. मधुबनी से संदीप ने 24 वां स्थान हासिल किया है. पटना के राहुल ने दसवां मधुबनी की आकांक्षा ने तीन सौ 71 वां, शिवहर के प्रिंस ने 89 वां और मधुबनी के मनीष ने 711 वां स्थान हासिल करके राज्य का मान बढ़ाया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments