HomeBiharबिहार में अब उमस बढ़ेगी, जानें अपने जिले का हाल

बिहार में अब उमस बढ़ेगी, जानें अपने जिले का हाल

लाइव सिटीज, पटना: मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मॉनसून की वापसी के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों और बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों के लिए परिस्थितियां बन रही हैं. मौसम वैज्ञानिक राकेश कुमार की माने तो अगले 48 घंटो के दौरान महाराष्ट्र और मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों में भी मॉनसून की विदाई शुरू हो जाएगी. वहीं, बिहार से भी 10-11 अक्टूबर तक मानसून की विदाई संभव है. मौसम वैज्ञानिक की माने तो हथिया की वर्षा के बाद मौसम साफ होना बहुत जरूरी है. बताते चलें कि इस वर्ष राज्य में हथिया नक्षत्र में अच्छी वर्षा हुई है.

विभाग के अनुसार आज पटना में पूरे दिन मौसम शुष्क बना रहेगा. बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं जताई गई है. वहीं आज एक बार फिर से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 11 अक्टूबर तक पटना में बादलों की आंशिक आवाजाही भी बनी रहेगी. वहीं, मंगलवार से बुधवार यानी 10 और 11 अक्टूबर को दोपहर तक मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद फिर से बादल छा सकते हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सूबे के वातावरण में उतार-चढ़ाव फ़िलहाल जारी रहेगा. हालांकि, आगामी 15 अक्टूबर के बाद ही राज्य के मौमस में बड़ा बदलाव हो सकता है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी आशीष कुमार का कहना है कि देश के पश्चिमी राज्यों से मॉनसून लौट चुका है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments