HomeBiharबिहार टीआरई 3 के परीक्षा परिणाम में होगी देरी, बीपीएससी की नई...

बिहार टीआरई 3 के परीक्षा परिणाम में होगी देरी, बीपीएससी की नई गाइडलाइन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार TRE 3 के रिजल्ट में अब एक महीने की और देरी हो सकती है. ऐसा इसलिए कि तांती, ततवा जाति को ईबीसी में शामिल करने के लिये सुप्रीम कोर्ट का आदेश आ गया है. अब बीपीएससी ने GAD से पत्र मिलते ही इसको लेकर नोटिस जारी कर दिया है. तांती और ततवा जाति के सभी उम्मीदवार को सुधार का मौका दिया गया है.

अब 2 सितंबर से 23 सितम्बर तक क्रीमीलेयर रहित प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा. प्रमाण पत्र अपलोड के बाद ही रिजल्ट जारी करना संभव हो पाएगा. बताया जा रहा है कि प्राइमरी से लेकर उच्च माध्यमिक का रिजल्ट अब सितंबर अंत में संभव है. हेड मामस्टर और हेड टीचर का रिजल्ट भी अब 23 सितम्बर के बाद ही जारी होगा. वहीं, अबTRE 4 के विज्ञापन में भी अब देरी होगी.

इस बीच बिहार में आज से दूसरी सक्षमता परीक्षा आयोजित की गई है. इसको लेकर पटना में 42 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सीबीटी के माध्यम से इसमें शिक्षकों को पास करना जरूरी होगा. बता दें कि डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना अनिवार्य है और परीक्षा में जूता मोजा पहनने पर नहीं दिया जाएगा. सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक पहली पाली की परीक्षा वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments