HomeBiharबिहार इन क्षेत्रों में आज आंधी और गरज के साथ हो सकती...

बिहार इन क्षेत्रों में आज आंधी और गरज के साथ हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि, ये है IMD की भविष्यवाणी

लाइव सिटीज, पटना: इस वक्त बिहार का मौसम चक्रवातीय प्रभाव की चपेट में है. इस चक्रवातीय परिसंचरण की वजह से एक पूर्व पश्चिम टर्फ उत्तर बिहार तक समुद्रतल से 1.5 किमी. ऊपर बना हुआ है. इसकी वजह से बिहार में 24 घंटों के भीतर उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही राज्य के दूसरे भागों में भी हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग की पूर्वानुमान के मुताबिक, बिहार के उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, दक्षिण मध्य, दक्षिण पश्चिम क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों के भीतर बिजली चमकने मेघ गर्जन और तेज हवा के साथ बारिश भी हो सकती है.

वहीं, इस दौरान हवा की रफ्तार की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है. बुरी खबर ये है कि इस दौरान ओलावृष्टि होने की भी आशंका है. उसके अलावा भी कुछ इलाकों में एक दो स्थानों पर बिजली चमकने, मेघ गरजने और तेज हवा चलने की भविष्यवाणी की गई है.

पटना में 9 मार्च यानी रविवार को दिन भर बादल छाए रहने के आसार हैं. इस बीच सुबह 10 बजे के करीब राजधानी में मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, दोपहर के वक्त बूंदाबांदी होने की बात कही गई है. दोपहर करीब तीन बजे दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments