HomeBiharBihar Lok Sabha Election Results 2024: बिहार में बहार है...नीतीशे कुमार है'...

Bihar Lok Sabha Election Results 2024: बिहार में बहार है…नीतीशे कुमार है’ बीजेपी को लगा झटका

लाइव सिटीज, पटना::बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है. मतगणना के दौरान मिल रहे रुझाणों के मुताबिक 40 लोकसभा सीटों में से 33 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं लोजपा आर अपनी सभी 5 सीटों पर निर्णायक बढ़त बना ली है. भाजपा 12 सीटों पर ही आगे चल रही है. इस फैसले के बाद यह फुसफुसाहट शुरू हो गयी है कि नीतीश कुमार का फिर से कद बढ़ा है. वहीं चिराग पासवन भी सौ फीसदी सीटों पर जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हुए थे. तब राजनीतिक विश्लेषकों का मानना था कि नीतीश कुमार को इस फैसले से नुकसान होगा. लेकिन, अबतक के मिल रहे परिणामों से लगता है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से वापसी किया है. इससे पहले महागठबंधन में रहते हुए उनकी पार्टी को विधानसभा उपचुनाव में हार मिली थी.

सीट बंटवारे में भी भाजपा ने नीतीश कुमार को एक सीट कम दी थी. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू और भाजपा 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. एनडीए खेमे से इस बार भाजपा 17, जदयू 16, लोजपा (आर) 5 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम और जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा एक-एक सीट पर चुनाव लड़ रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments