HomeBihar10 फरवरी से शुरू होगा बिहार विधान मंडल का सत्र, नीतीश सरकार...

10 फरवरी से शुरू होगा बिहार विधान मंडल का सत्र, नीतीश सरकार के विश्वास मत से पहले स्पीकर पर होगा फैसला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानमंडल का सत्र अब 10 फरवरी से शुरू होगा और उसकी तैयारी शुरू हो गई है. हालांकि पहले बिहार विधानमंडल का सत्र 5 फरवरी से शुरू होना था और 29 फरवरी तक चलता लेकिन बिहार में सरकार बदलने के बाद अब 10 फरवरी से बिहार विधान मंडल का सत्र शुरू होगा.

वहीं, 10 फरवरी को ही नीतीश सरकार विश्वास मत भी हासिल करेगी. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भी दिया गया है. ऐसे में 10 फरवरी से पहले अगर स्पीकर इस्तीफा नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ मतदान होगा.

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. मुख्यमंत्री के साथ आठ मंत्रियों ने शपथ भी ले ली है, जिसमें जेडीयू के तीन, बीजेपी के तीन, हम और एक निर्दलीय विधायक भी मंत्री बने हैं.

10 फरवरी को ही बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार भी होना है. इसके लिए लगातार मंथन भी चल रहा है. मुख्यमंत्री के स्तर पर भी उच्च स्तरीय बैठक हो चुकी है, जिसमें दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ उन्होंने मशविरा भी किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments