HomeBiharडेंगू की चपेट में बिहार, 24 घंटे में मिले 55 नए मामले,...

डेंगू की चपेट में बिहार, 24 घंटे में मिले 55 नए मामले, अब तक 5 लोगों की मौत

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में इन दिनों डेंगू के मामले बढ़े हुए हैं. बीते 24 घंटे में बिहार में डेंगू के 55 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें अकेले पटना में 27 मामले मिले हैं. पटना के 27 मामले में 13 मामले अजीमाबाद आंचल में मिले हैं और पांच-पांच मामले कंकड़बाग और बांकीपुर अंचल के हैं. शनिवार को पटना में डेंगू से दो मरीजों की मौत दर्ज की गई है और प्रदेश में डेंगू से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है.

प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में 45 से अधिक डेंगू मरीज एडमिट है, जिनका इलाज चल रहा है. प्रदेश में अब तक डेंगू के 1123 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अगर पटना की बात करें तो पटना में अब तक 523 डेंगू के मामले मिल हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में मिले 55 डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट में पांच मामले समस्तीपुर में मिले हैं और चार मामले सारण में मिले हैं.

बता दें कि मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सिवान, पश्चिमी चंपारण जैसे जिले भी डेंगू की चपेट में है. पटना में अभी के समय वायरल फ्लू के मामले काफी बढ़े हुए हैं. इनमें से जांच में 10-15% मामले में डेंगू निकल रहे हैं. हालांकि पटना नगर निगम डेंगू की रोकथाम के लिए एंटी लार्वा छिड़काव और फॉगिंग के दावे कर रहा है, लेकिन लोगों को कहना है कि यह सिर्फ दिखावा है और इसमें उदासीनता बरती जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments