HomeBiharबिहार सरकार नहीं देगी मुफ्त बिजली', ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव का बड़ा...

बिहार सरकार नहीं देगी मुफ्त बिजली’, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार ने प्रदेश में उपभोक्ताओं को बिजली पर पहले से ही भारी रियायत दिए जाने का दावा करते हुए कहा है कि वह मुफ्त में बिजली नहीं देगी. बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बयान दिया. उन्होंने यह भी कहा कि अगले साल (2025) तक पूरे राज्य में ‘प्रीपेड स्मार्ट मीटर’ लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा.

मंत्री बिजेंद्र यादव ने दावा किया कि राज्य में उपभोक्ताओं को भारी रियायती दरों पर बिजली दी जा रही है. बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को अनुदान देने के लिए राज्य सरकार ने 2023-24 में 13,114 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, जो अब चालू वित्त वर्ष (2024-25) में 15,343 करोड़ रुपये हो गए हैं. दरअसल पत्रकारों ने सवाल किया था कि आरजेडी और कांग्रेस के सत्ता में आने पर कहा है कि वह 200 यूनिट बिजली मुफ्त देगी इसी पर मंत्री ने उक्त बातें कहीं.

राज्य में लगाए जा रहे स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर के बारे में मंत्री ने कहा, “राज्य में लगभग 50 लाख स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर पहले ही लगाए जा चुके हैं. राज्य भर में स्मार्ट बिजली मीटर लगाने की प्रक्रिया 2025 तक पूरी हो जाएगी.” स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर के खिलाफ आरजेडी के अक्टूबर में प्रस्तावित आंदोलन के पर उन्होंने कहा, “उन्हें जो करना है करने दें. पूरे राज्य में स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाने की प्रक्रिया 2025 तक पूरी हो जाएगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments