HomeBiharबिहार दारोगा परीक्षा के अभ्यर्थी आज से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट...

बिहार दारोगा परीक्षा के अभ्यर्थी आज से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड, जाने सारी प्रक्रिया

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में दारोगा के पद पर भर्ती के लिए 17 दिसंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का ई एडमिट कार्ड बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट कमिशन की ओर से जारी कर दिया गया है. एक दिसंबर यानी आज से अभ्यर्थी अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक उपलब्ध है.

प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए ई-एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर आज से उपलब्ध हैं. अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट ले ले. ई-एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ तय परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना वैध फोटो पहचान पत्र रखना जरूरी है. पहचान पत्र में मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड में से कोई एक साथ रख सकते हैं. अगर ई-एडमिट कार्ड में फोटो स्पष्ट नहीं है तो आवेदन पत्र के समरूप दो फोटोग्राफ परीक्षास्थल पर लगाएं.

रोल नंबर वाइज परीक्षा केंद्रों की सूची दो दिसंबर से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी. अभ्यर्थी सुनिश्चित हो लें कि डाउनलोड किया गया एडमिट कार्ड उसके अनुरूप है. आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थी परीक्षा के बाद भी अपने एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखे. क्योंकि बाद के विभिन्न प्रक्रियाओं में मुख्य लिखित परीक्षा, शारीरिक जांच और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से लेकर योगदान देने के समय तक इसकी मांग की जा सकती है.

अगर किसी अभ्यर्थी का किसी कारणवश वेबसाइट से ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पाया है तो वह 14 दिसंबर तक बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के 5, हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से डुप्लिकेट ई-एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. अभ्यर्थी को अपने आवेदन पत्र की पावती की छाया प्रति और एक वैध फोटोयुक्त पहचान पत्र के साथ आयोग कार्यालय में उपस्थित होकर ई-एडमिट कार्ड प्राप्त करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments