HomeBiharबिहार बोर्ड एग्जाम 2023: पहले ही दिन 68 छात्र परीक्षा से बाहर,...

बिहार बोर्ड एग्जाम 2023: पहले ही दिन 68 छात्र परीक्षा से बाहर, जानें पेपर लीक पर अपडेट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का आज दूसरा दिन है. आज Bihar Board 12th Exam शेड्यूल के तहत इंटर साइंस की भौतिकी यानी फीजिक्स विषय की परीक्षा हो रही है. इसी के साथ पहले दिन की परीक्षा के संबंध में भी BSEB ने जरूरी जानकारियां दी हैं. बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2023 के पहले ही दिन गणित का पर्चा लीक होने की खबर आई थी. अब बिहार बोर्ड ने बताया है कि फर्स्ट डे 68 विद्यार्थियों को इंटर एग्जाम से बाहर निकाल दिया गया. पेपर लीक पर भी Bihar Board ने जरूरी सूचना दी है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि बुधवार, 1 फरवरी को शुरू हुई बिहार इंटर परीक्षा 2023 में कुल 68 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया. ये राज्य के 16 अलग-अलग जिलों से थे. सबसे ज्यादा मामले समस्तीपुर और सीतामढ़ी में आए, जहां 9-9 स्टूडेंट्स को Expel किया गया.

बोर्ड एग्जाम के पहले दिन कला संकाय के लिए मैथ्स का पेपर था. सुबह 9.30 बजे से परीक्षा शुरू होनी थी. लेकिन एग्जाम से करीब 30 मिनट पहले ही वॉट्सएप ग्रुप पर मैथ्स का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा. ट्विटर पर भी पेपर के फोटो शेयर करके पेपर लीक की खबर फैलने लगी. एक वीडियो आया जिसमें बच्चे समय से पहले ही एग्जाम हॉल से बाहर मोबाइल फोन में क्वेश्चन पेपर देखकर आंसर लिख रहे थे.

बोर्ड ने इसकी जांच की और चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि वह प्रश्न पत्र फर्जी था. इस तरह से बच्चों को बहकाया जा रहा है. इस बार बिहार बोर्ड क्वेश्चन पेपर की डिजाइन बदली गई है. BSEB चेयरमैन के इस बयान ने लाखों परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है. जिन्हें इस बात का डर था कि कहीं परीक्षा रद्द न हो जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments