HomeBiharBihar Board 12वीं क्लास का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स में करें...

Bihar Board 12वीं क्लास का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स में करें डाउनलोड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मंगलवार को BSEB 12th Class Admit Card को जारी किया. स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि वे Bihar Board की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर इंटर एग्जाम के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम की शुरुआत 1 फरवरी से होगी. स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी लेकर एग्जाम हॉल में जाना होगा।

BSEB इंटर एडमिट कार्ड में स्टूडेंट्स की कई तरह की जानकारियां शामिल होंगी. इसमें स्टूडेंट का एप्लिकेशन नंबर/रोल नंबर, एग्जाम सेंटर, नाम आदि जैसी जानकारियां होंगी. स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि उन्हें एडमिट कार्ड के बिना एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी. ऐसे में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट निकालकर रखना होगा. आइए जानते हैं कि बिहार बोर्ड 12वीं क्लास एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड किया जा सकता है.

बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम की शुरुआत 1 फरवरी से होगी, जो 11 फरवरी तक चलने वाली है. ये एग्जाम आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के लिए करवाए जाएंगे. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि एडमिट कार्ड उनके लिए बेहज जरूरी डॉक्यूमेंट है. इसके बिना एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं, पिछले साल BSEB इंटरमीडिएट एग्जाम में पासिंग पर्सेंट 80.15 फीसदी था, जबकि 2021 में ये 78.04 फीसदी रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments