HomeBiharविधानसभा की 4 सीटों के उपचुनाव में दम दिखाएगी बिहार भाजपा, दिलीप...

विधानसभा की 4 सीटों के उपचुनाव में दम दिखाएगी बिहार भाजपा, दिलीप जायसवाल ने की बैठक, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में विधानसभा की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को पटना में भाजपा नेताओं की बैठक हुई. बिहार भाजपा अध्यक्ष दिलीप जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा मौजूद रहे. लोकसभा चुनाव में इमामगंज, रामगढ़, बेलागंज और तरारी सीट के विधायकों ने संसदीय चुनाव में जीत हासिल की जिस कारण उपचुनाव हो रहा है. चारों सीट को लेकर भाजपा ने बड़ी रणनीति बना ली है. 

बैठक के बाद दिलीप जायसवाल ने कहा कि उपचुनाव को लेकर हमलोगों ने बैठक की है. सभी चार सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे. किस सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा और किस दल का प्रत्याशी होगा इसका निर्णय जल्द ही ले लिया जाएगा. पार्टी नेताओं ने चुनाव और उम्मीदवारों के नाम को लेकर व्यापक चर्चा की है. जल्द ही घटक दलों के साथ सभी मुद्दों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा जिसके बाद उपचुनाव में प्रत्याशी उतारे जाएंगे. उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर उपचुनाव में एनडीए की जीत सुनिश्चित होगी. 

जिन चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं इसमें रामगढ़ और बेलागंज पर राजद के विधायक थे. वहीं तरारी सीट पर वामदल का कब्जा था जबकि इमामगंज सीट पर हम के जीतन राम मांझी विधायक थे. ऐसे में एनडीए के पास जहां एक सीट थी वहीं महा गठबंधन के पास तीन सीट थी. उपचुनाव में एनडीए की कोशिश सभी चार सीटों पर जीत हासिल करने की है. इसी को लेकर भाजपा ने अभी से चुनावी रणनीति बननी शुरू कर दी है. उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज होते ही भाजपा ने बड़े स्तर पर अब तैयारी शुरू की है. 

वहीं आरक्षण को बढ़ाकर 65 फीसदी करने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा सड़क से कोर्ट तक लड़ाई लड़ने की घोषणा पर जायसवाल ने कहा कि लालू परिवार को इस पर बोलने का कोई हक नहीं है. लालू-राबड़ी के सत्ता में रहते आरक्षण को बढ़ाने की कोई पहल नहीं हुई. अब तेजस्वी यादव सिर्फ बरगला रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा है कि इस मामले पर अगली सुनवाई सितम्बर में होगी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments