HomeBiharBihar BEd एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, करें अप्लाई, जानें कब होगी...

Bihar BEd एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, करें अप्लाई, जानें कब होगी परीक्षा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में बीएड कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. बिहार बीएड एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. Bihar BEd CET 2023 के लिए आवेदन के इच्छुक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट- biharcetbed-lnmu.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि बिहार बीएड कोर्स के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन लिए जा रहें हैं. आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लें.

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा यानी LNMU की ओर से बिहार बीएड सीईटी 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, Bihar BED CET के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 20 फरवरी 2023 से 15 मार्च 2023 तक चलेगी. इसमें फीस जमा करने की आखिरी तारीख 20 मार्च 2023 है. अप्लाई करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों फीस जमा करना जरूरी है. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1000 रुपये हैं. वहीं, EWS, OBC और महिला उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये फीस है. जबकि एससी और एसटी के लिए फीस 500 रुपये तय की गई है.

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार बीएड एडमिशन के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का आयोज किया जाता है. इस साल Bihar BEd CET 2023 के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 08 अप्रैल 2023 को होगा. वहीं इसके एडमिट कार्ड 30 मार्च 2023 तक जारी किए जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments