HomeBiharदरभंगा AIIMS को लेकर बड़ा अपडेट, नीतीश कुमार ने केंद्र को सौंपी...

दरभंगा AIIMS को लेकर बड़ा अपडेट, नीतीश कुमार ने केंद्र को सौंपी जमीन, इस दिन से काम शुरू…

लाइव सिटीज, पटना: दरभंगा एम्स के लिए बिहार सरकार ने सोमवार को 150.13 एकड़ जमीन केंद्र सरकार को सौंप दी है. ऐसे में अब निर्माण कार्य इसी महीने शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. बीते दिनों केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया था.

पत्र भेज कर राज्य सरकार से दरभंगा में एम्स निर्माण के लिए जमीन जल्द हस्तांतरित करने का अनुरोध किया था. ऐसे में सोमवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्वास्थ्य भवन में दरभंगा एम्स के निदेशक को 150.13 एकड़ जमीन के हस्तांतरण को लेकर एमओयू सौंप दिया है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि देश में बिहार दूसरा ऐसा राज्य है, जहां दो एम्स बनने जा रहे हैं. एक एम्स पटना में पूर्व से कार्यरत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ वर्षों पूर्व दरभंगा में एम्स निर्माण की घोषणा की थी. राज्य सरकार का भी इस दिशा में प्रयास रहा है कि दरभंगा में एम्स का निर्माण जल्द शुरू हो. बीते दिनों भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से निर्माण कार्य शुरू करने के लिए जमीन हस्तांतरित करने का अनुरोध पत्र आया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments