HomeBiharबिहार में लोकसभा चुनाव से पहले IPS अफसरों में बड़ा फेरबदल, शिवदीप...

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले IPS अफसरों में बड़ा फेरबदल, शिवदीप लांडे बने तिरहुत के IG

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में IPS और IAS अफसरों को नए साल का तोहफा मिला है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 और 14 आईपीएस अफसरों को प्रमोट किया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अफसरों को सचिव रैंक पदोन्नति दी गई है। वहीं, 11 आईपीएस अफसरों को डीआईजी रैंक में प्रमोशन मिला है। इसके अलावा 3 डीआईजी को आईजी रैंक में पदोन्नति मिली है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

तीन आईपीएस की आईजी में पदोन्नति

कोसी रेंज के डीआईजी शिव दीप लांडे आईजी बनाए गए हैं। यह 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। सीआईडी के डीआईजी गरिमा मलिक को भी प्रोन्नति दी गई है। यह भी 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीआईजी एस प्रेमलथा को भी प्रोन्नति आईजी में मिल गई है। यह भी आईपीएस 2006 के अफ़सर हैं।

11 IPS को डीआईजी में पदोन्नति

बिहार के निगरानी एलिवेशन ब्यूरो के एसपी मीनू कुमारी, पटना एसएसपी राजीव मिश्रा, राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के एसपी दीपक वर्णवाल और पुलिस महानिरीक्षक क्यूं के सहायक निलेश कुमार को पदोन्नति DIG में मिली है।

सिमुलतला पुलिस प्रशिक्षण कमांडेंट मृत्युंजय कुमार चौधरी, मुजफ्फरपुर विशेष सशस्त्र पुलिस 6 कमांडेंट तौहीद प्रवेज, पटना विशेष शाखा के एसपी अभय कुमार लाल और राशिद जमा को पदोन्नति मिली है। ईआरएसएस पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, बिहार पुलिस अकादमी राजगीर के सहायक निदेशक अरविंद कुमार गुप्ता और बीएएमपी 5 कमांडेंट प्रमोद कुमार मंडल को भी पदोन्नति डीआईजी में दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments