HomeBiharपूर्णिया के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी: पूर्णिया एयरपोर्ट से हवाई सफर...

पूर्णिया के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी: पूर्णिया एयरपोर्ट से हवाई सफर का सपना होगा साकार, CM नीतीश कुमार ने जमीन का किया हवाई सर्वे

लाइव सिटीज, पूर्णिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के भूमि स्थल का निरीक्षण किया. चुनापूर स्थित वायुसेना के हवाई अड्डा पर अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की. बैठक में रक्षा मंत्रालय के अधिकारी, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी, एयर फोर्स के अधिकारी, मंत्री लेसी सिंह, पूर्व सांसद संतोष कुशवाहा, सदर विधायक विजय खेमका, कमिश्नर, डीएम और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ भी मौजूद थे.

मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण रही. पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर जो भी बाधाएं थी, दूर हो गई. उम्मीद है कि जल्द ही इसका टेंडर होगा. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और बिहार सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 52.18 एकड़ जमीन पहले ही दे दी थी. इसका एमओयू भी हो चुका था. शेष 15 एकड़ जमीन और फोरलेन कनेक्टिविटी रोड की मांग थी. आज की बैठक में यह भी क्लियर हो गया. जिला प्रशासन जल्द ही 15 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर सौंप देगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गोवासी मौजा में एयरपोर्ट की जमीन का एरियल सर्वे किया. साथ ही कनेक्टिविटी रोड का भी मुआयना किया. एयरपोर्ट निर्माण के मुद्दे पर करीब आधे घंटे तक बैठक चली. इस मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ऐतिहासिक काझा कोठी तालाब पहुंचे. करोड़ों की लागत से हो रहे तालाब के सौंदर्यीकरण काम का जायजा लिया. इस तालाब को दिल्ली हाट की तर्ज पर बनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने 45 करोड़ की लागत से चार थाना भवन और एक एफएसएल भवन का भी लोकार्पण किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments