HomeBiharचलती ट्रेन में फिर से बड़ा हादसा, आग की खबर सुनते ही...

चलती ट्रेन में फिर से बड़ा हादसा, आग की खबर सुनते ही गाड़ी से धड़ाधड़ कूदने लगे यात्री

लाइव सिटीज, पटना: पंजाब के अमृतसर से बिहार की राजधानी पटना के रास्ते हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल में रविवार को आग लगने की अफवाह से अफरा तफरी मच गई। लोग चलती ट्रेन से कूदने लगे। बिलपुर और मीरानपुर कटरा के बीच जनरल कोच में किसी ने आग लगने की अफवाह फैला दी थी। घटना में 12 यात्री घायल हो गए, जिनमें से छह को गंभीर चोटें लगी हैं। घटना के कारण पंजाब मेल एक्सप्रेस पौने घंटे तक मौके पर खड़ी रही। पूरी ट्रेन की तलाशी की गई उसके बाद आगे बढ़ाया गया।

पंजाब मेल रविवार सुबह 7.05 बजे बरेली जंक्शन से शाहजहांपुर की ओर रवाना हुई। बिलपुर और मीरानपुर कटरा स्टेशन के बीच करीब 8.30 बजे जनरल कोच में लगा अग्निशमन यंत्र अचानक से जमीन पर गिर गया, जिससे सिलेंडर से गैस निकलने लगी। पूरे कोच में सफेद धुआं छा गया। इसी बीच किसी यात्री ने कोच में आग लगने की अफवाह फैला दी, जिससे 12 से अधिक यात्री चलती ट्रेन से कूद गए।

इधर ट्रेन में पूरी तरह से खलबली मची रही। यात्री डर गए और शोर मचाने लगे। इस बीच एक यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। करीब 200 मीटर दूर आगे जाकर ट्रेन रुक गई। ट्रेन में सवार सुरक्षा बल के कर्मी उस डिब्बे में पहुंचे। उसके बाद ड्राइवर और गार्ड को चेन पुलिंग का कारण बताते हुए हालात से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे कर्मियों ने अग्निशम सिलेंडर को ठीक किया। इस बीच ट्रेन से कूदने के दौरान कई यात्री घायल हो गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments