HomeBiharपटना में आज नहीं चलेंगे ऑटो और टोटो, अपनी सवारी हो तो...

पटना में आज नहीं चलेंगे ऑटो और टोटो, अपनी सवारी हो तो तब ही घर से निकलें बाहर; जानें क्यों

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना में आज ऑटो और ई-रिक्शा ( टोटो ) की हड़ताल है। हड़ताल की वजह है जोन के हिसाब से ऑटो और ई-रिक्शा को रंगों और यूनीक कोड से चलाने का नया नियम। इसलिए आज पटना में ऑटो और ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। अगर आपको जरूरी काम है, तो घर से निकलने से पहले ध्यान रखें। इस स्ट्राइक का पटना ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू राय और ई-रिक्शा चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार और रवि रंजन सोनी ने समर्थन किया है। हड़ताल सुबह से शुरू होकर रात 12 बजे तक चलेगी।

एक ऑटो चालक ने बताया कि जब तक परमिट रूट के अलावा, गैस या तेल लेने, इमरजेंसी या परिवार के साथ कहीं जाने की छूट नहीं मिलेगी, तब तक विरोध जारी रहेगा। हालांकि हड़ताल एक दिन की है, लेकिन आगे भी विरोध जारी रहेगा। चालकों की कई मांगें हैं। वे चाहते हैं कि रंगों के हिसाब से गाड़ी चलाने का नियम वापस हो। शहर में ऑटो और ई-रिक्शा के लिए स्टैंड बनाए जाएं। पटना शहर का परमिट दिया जाए। टाटा पार्क को ऑटो स्टैंड बनाया जाए। ई-रिक्शा के लिए चार्जिंग पॉइंट वाले स्टैंड बनाए जाएं। साथ ही, लाइसेंस बनवाना आसान और सस्ता होना चाहिए।

बता दें कि पटना में लगभग 25 से 30 हजार ऑटो और 15 हजार ई-रिक्शा रोज चलते हैं। बेली रोड, दानापुर, फुलवारी शरीफ, गांधी मैदान, कंकड़बाग और अशोक राज पथ जैसे इलाकों में सबसे अधिक ऑटो और ई-रिक्शा चलते हैं। इस हड़ताल से स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ-साथ ऑफिस जाने वाले लोगों को भी दिक्कत होगी। जानकारी के अनुसार, सभी ऑटो और ई-रिक्शा चालक सुबह 9 बजे पटना जंक्शन के पास टाटा पार्क में इकट्ठा होंगे। फिर पैदल मार्च करते हुए गर्दनीबाग जाएंगे और वहां धरना देंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments