HomeBiharमैट्रिक के परीक्षार्थी ध्यान दें, BSEB ने परीक्षा केंद्र में प्रवेश का...

मैट्रिक के परीक्षार्थी ध्यान दें, BSEB ने परीक्षा केंद्र में प्रवेश का समय बदला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बीपीएससी, बीएसएससी या कोई परीक्षा हो नकल रोकने की पूरी कोशिश की जाती है. इसके बावजूद कई बार चोरी है पेपर लीक जैसी खबरें भी आती है. इन्हीं सारी गड़बड़ियों को रोकने के लिए बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा में एंट्री के समय को लेकर बदलाव किया है. परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे यानी 30 मिनट पहले प्रवेश मिलेगा. इसका मतलब साफ है कि अब आपको घर से पहले निकलना होगा ताकि समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें और आपको एंट्री मिले.

समय में बदलाव की जानकारी बिहार बोर्ड की ओर से केंद्राधीक्षकों, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, दंडाधिकारी, वीक्षक, जिलाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को दे दी गई है. पहली पाली की परीक्षा का समय 9.30 है. यानी परीक्षा केंद्र में एंट्री नौ बजे तक ही मिलेगी. दूसरी पाली की परीक्षा का समय 1.45 है. इसमें परीक्षार्थियों को 1.15 बजे तक ही प्रवेश मिलेगा.

बता दें कि इस बार मैट्रिक की परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक होना है. इंटर की तरह ही मैट्रिक में भी केंद्र में प्रवेश के लिए परीक्षा शुरू होने के दस मिनट पूर्व तक का समय निर्धारित था. कहा जा रहा है कि  इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के परीक्षा में संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए यह बदलाव किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments