HomeBiharविधानसभा की कार्यवाही शुरू, सदन में विपक्ष का हंगामा

विधानसभा की कार्यवाही शुरू, सदन में विपक्ष का हंगामा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज भी सदन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के बीच जारी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा के कारण बजट सत्र में भाग नहीं ले रहे हैं, उनकी अनुपस्थिति में विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की लगातार कोशिश कर रहा है. बिहार विधानसभा की कार्यवाही प्रश्न काल से शुरू हुई. इसके बाद शून्य काल और ध्यानाकर्षण होगा. दूसरे हाफ में विभाग के बजट पर चर्चा होगी और सरकार का उत्तर होगा

प्रश्न काल 11 बजे से शुरू होगा. प्रश्न काल में ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्नों का उत्तर होगा. सदस्यों के प्रश्नों का विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री जवाब देंगे. इसके बाद शून्य काल होगा. जिसमें पक्ष और विपक्ष के सदस्य तात्कालिक विषय को उठाएंगे और सरकार के संज्ञान में लाएंगे.

बता दें कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू हुआ है और बजट सत्र का आज छठा दिन है. पिछले दो दिनों से तेजस्वी यादव सदन में भाग नहीं ले रहे हैं और आज भी सदन की कार्यवाही में भाग लेने की संभावना कम ही है. नेता विरोधी दल की अनुपस्थिति में भी विपक्ष कई मुद्दों पर सदन के बाहर और सदन के अंदर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments