HomeBiharपीएम नरेंद्र मोदी को अनपढ़ कहने पर बढ़ी अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें,...

पीएम नरेंद्र मोदी को अनपढ़ कहने पर बढ़ी अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें, पटना में मामला दर्ज हो गया…

लाइव सिटीज, पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘अनपढ़’ कहा था। अब इस मामले पर दिल्ली के सीएम की मुश्किलें बढ़ गई है। पटना के कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहां दायर परिवाद पत्र में 332, 500 और 505 आईपीसी की धाराएं लगाई गई हैं। इस पर अगली सुनवाई 25 मई को होगी। प्रधानमंत्री मोदी को अनपढ़ कहने को लेकर अरविंद केजरीवाल पर कई दूसरे मामले भी दर्ज हैं।

पटना हाइकोर्ट के अधिवक्ता रवि भूषण प्रसाद वर्मा ने परिवाद पत्र दायर किया है। इसमें कहा गया है कि 19 मई को अरविंद केंजरीवाल ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री को मानहानिकारक शब्द ‘अनपढ़’ कहा है। इससे पहले भी आरोपी ने टॉप पॉलिटिशियन के खिलाफ कई बार इस तरह के शब्दों का इसल्तेमाल किया है।

दरअसल, 19 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2000 रुपए के नोट बंद करने की आलोचना की थी। इसे लेकर उन्होंने ट्वीट किया था कि ‘पहले बोले 2000 का नोट लाने से भ्रष्टाचार बंद होगा। अब बोल रहे हैं 2000 का नोट बंद करने से भ्रष्टाचार खत्म होगा। इसीलिए हम कहते हैं, PM पढ़ा लिखा होना चाहिए। एक अनपढ़ पीएम को कोई कुछ भी बोल जाता है। उसे समझ आता नहीं है। भुगतना जनता को पड़ता है।’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments