HomeBiharओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, बारगढ़ में निजी मालगाड़ी के 5...

ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, बारगढ़ में निजी मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे के तीन दिन बाद ही, सोमवार को ओडिशा के बरगढ़ जिले में एक निजी नैरो गेज रेल लाइन पर एक मालगाड़ी की पांच बोगियां पटरी से उतर गई. अधिकारियों ने बताया कि चूना पत्थर ले जा रही एक मालगाड़ी की पांच बोगियां उस वक्त पटरी से उतर गईं, जब वह डूंगरी से बरगढ़ जा रही थी. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना एक ‘प्राइवेट साइडिंग’ के अंदर हुई जो एक कंपनी के स्वामित्व में है और इसका रखरखाव तथा संचालन रेलवे द्वारा नहीं किया जाता है. अधिकारियों ने बताया कि, ‘डूंगरी लाइमस्टोन माइन्स’ और ‘एसीसी सीमेंट प्लांट, बरगढ़’ के बीच एक निजी नैरो गेज रेल लाइन है. यहां मौजूद लाइन, वैगन, लोको सब कुछ निजी कंपनी के स्वामित्व में हैं. यह किसी भी तरह से भारतीय रेलवे प्रणाली से जुड़ा हुआ नहीं है और इसी लाइन पर घटना आज सुबह हुई.

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर जिले में पिछले सप्ताह कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा फिर एक मालगाड़ी से टकराने से हुए भीषण हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,175 जख्मी हैं. घायलों का उपचार सोरो, बालासोर, भद्रक और कटक के विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments