HomeBiharअंबेडकर जयंती आज, बाबा साहब के सम्मान में JDU की ओर से...

अंबेडकर जयंती आज, बाबा साहब के सम्मान में JDU की ओर से कई बड़े कार्यक्रम

लाइव सिटीज, पटना: पूरे देश में आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती मनायी जा रही है. बिहार में भी इसका आयोजन हो रहा है. हालांकि यह कार्यक्रम हर साल होते रहा है, लेकिन इस बार बड़े स्तर पर किया जा रहा है. इसबार के कार्यक्रम के मायने कुछ और ही हैं. 2024 में लोकसभा चुनाव है.

पूरे बिहार के विभिन्न जिलों में पंचायत स्तर पर भीम चौपाल के साथ साथ कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. गुरुवार को अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर पूरे प्रदेश में दिपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इसके बाद शुक्रवार को पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर जंयती समारोह का आयोजन किया जा रहा है. दरअसल, इस बार के कार्यक्रम से दलित वोटरों को लुभाने का काम किया जाएगा.

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी को कार्यक्रम की बड़ी जिम्मेवारी मिली है, क्योंकि अशोक चौधरी दलित वर्ग से आते हैं. साथ ही इसमें कई दलित विधायक और वरीष्ठ नेता को शामिल किया गया है.

जदयू के अलावे राजद सहित कई पार्टी की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. RJD की ओर से प्रखंड स्तर पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाएगी. राष्ट्रीय लोक जनता दल की ओर से विद्यापति भवन में बाबा साहब की जयंती मनाई जाएगी, जिसमें उपेंद्र कुशवाहा अपने पार्टी के तमाम नेताओं के साथ मौजूद रहेंगे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments