HomeBiharपटना में अंबेडकर जयंती मनाई, सीएम ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया...

पटना में अंबेडकर जयंती मनाई, सीएम ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पटना में अंबेडकर जयंती मनाई गई. शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर सीएम नीतिश ने माल्यार्पण किया. इस दौरान श्रद्दा सुमन अर्पित कर बाबा साहेब को नमन किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के अलावे शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सहित कई नेता और अधिकारी शामिल रहे. जयंती समारोह को लेकर पटना में सांसकृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सूचना प्रसारण विभाग के कलाकारों ने गायन भी प्रस्तुत किया.

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी है.नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट मे लिखा है कि समाज के वंचित और शोषित वर्ग के सशक्तिकरण के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य बाबासाहेब को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. जय भीम..नीतीश कुमार ने आगे लिखा कि भारतीय संविधान के जनक के रूप में जाने जाने वाले, श्रेष्ठ चिंतक, लेखक, वक्ता, विधि विशेषज्ञ एवं समाज के वंचित वर्गों के अधिकारों के लिए आजीवन संघर्षरत रहने वाले डॉ० अम्बेडकर का जीवन समस्त भारतवासियों के लिए प्रेरणास्रोत है.

आगे उन्होंने कहा कि हर साल 14 अप्रैल को उनका जन्मदिवस मनाया जाता है. इस अवसर पर पूरा देश आज बाबा साहेब को याद कर रहा है. इस खास मौके पर कई जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments