HomeBiharपढ़ाना छोड़ कर सभी शिक्षक कक्षा के बाहर ताप रहे थे अलाव,...

पढ़ाना छोड़ कर सभी शिक्षक कक्षा के बाहर ताप रहे थे अलाव, हेडमास्टर को किया शोकॉज

लाइव सिटीज, पटना: नए साल में शिक्षा विभागकिसी को बख्सने के मूड में नहीं हैं. मुजफ्फरपुर में 16 शिक्षकों कार्रवाई के बाद सीतामढ़ी जिले में स्कूल में बच्चों को पढ़ाना छोड़ कर अलाव ताप रहे शिक्षकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. सीतामढ़ी के जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार साहू ने रून्नीसैदपुर स्थित उक्रमित मध्य विद्यालय इब्राहिमपुर के हेडमास्टर को पत्र भेज कर स्पष्टीकरण मांगा है. शिक्षा विभाग की कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है

जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर भेजे गए शोकॉज में कहा गया है कि 1 जनवरी को स्कूल में शिक्षण कार्य नहीं हो रहा था. सभी शिक्षक कक्षा से बाहर अलाव ताप रहे थे. शिक्षकों को अलाव तापते संबंधित कुछ तस्वीर भी वाट्सएप के माध्यम से भेजी गई है. जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि बच्चों को शिक्षक देने के दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक अलाव सेक रहे थे. जो एक गंभीर मामला है. इस तस्वीर से प्रथम दृष्टया स्पष्ट होता है कि वे अपने कर्त्तव्य के प्रति लापरवाही है.

जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से भेजे गए पत्र में 24 घंटे में अगर स्पष्टीकरण का जवाब देने का निर्देश दिया है. ससमय जवाब नहीं देने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर अनुशासनात्मक की जाएगी. इधर मामले को लेकर मोबाइल के जरिए जब जिला शिक्षा पदाधिकारी को फोन किया गया तो उन्होंने मोबाइल को रिसीव नहीं किया. वहीं शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार 24 घंटे बीत जाने के बावजूद अब तक प्रधान अध्यापक के द्वारा कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments