HomeBiharबिहार में सभी धर्मों का सम्मान होता है, होता रहेगा'- हलाल मुद्दे...

बिहार में सभी धर्मों का सम्मान होता है, होता रहेगा’- हलाल मुद्दे पर गिरिराज के पत्र पर बिफरे ललन सिंह

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी हलाल सर्टिफिकेट पर रोक लगाने की मांग की है. गिरीराज सिंह ने पत्र में लिखा है कि हलाल पर रोक लगाकर विध्वंसकारी ताकतों पर कार्रवाई करें. हलाल कारोबार के अंतर्गत जिन चीजों का इस्लाम से कोई संबंध नहीं है उसका कारोबारी इस्लामीकरण कर रहे हैं. गिरिराज सिंह के पत्र पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

गिरीराज सिंह ने कहा कि बिहार में सभी धर्म का सम्मान है. सभी धर्म का सम्मान होते रहेगा. यहां सामाजिक सद्भाव हमेशा बना रहेगा. गिरिराज सिंह के पास कोई काम है क्या. उन्होंने क्या पत्र लिखा है, वही जानें. लेकिन बिहार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा

गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार को पत्र लिखकर हलाल सर्टिफिकेट पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर कहा है कि बिहार राज्य में अनेक खाद्य पदार्थों और अन्य आवश्यक सामग्रियों जैसे खाद्य तेल, नमकीन, ड्राई फ्रूट, मिठाइयों, कॉस्मेटिक, दवाओं एवं मेडिकल उपकरणों का हलाल कारोबार हो रहा है, जबकि इस प्रकार की सामग्रियों के मानक से संबंधित प्रमाणन के लिए FSSAI जैसे मानक ही वैध हैं.

कार्रवाईःयूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने हलाल सर्टिफिकेट वाले प्रोडक्ट्स को पूरी तरह से बैन कर दिया है. यूपी में हलाल प्रोडेक्ट रखने वाली दुकानों पर छापे मारे जा रहे हैं. इसे लेकर सियसात भी गरमाई हुई है. गिरिराज सिंह के बयान पर जदयू की तरफ से निशाना साधा जा रहा है. इसे धार्मिक उन्माद फैलाने से जोड़ा जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments