HomeBiharशिक्षकों के बाद अब बच्चों के लिए KK Pathak का नया फरमान,...

शिक्षकों के बाद अब बच्चों के लिए KK Pathak का नया फरमान, स्कूल नहीं आए तो…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इस दौरान कहीं शिक्षकों को फटकार लगाते तो कहीं बच्चों से बात करते केके पाठक नजर आते हैं. केके पाठक के के आने की सूचना मात्र से दिल्ली में रहने वाले शिक्षक भी जिले का रुख कर रहे हैं. शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर किया जा रहा है. वहीं सरकारी स्कूलों में गुरुजी ससमय आ रहे हैं और खड़े होकर गंभीरता से बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

कड़क अधिकारी केके पाठक के सवालों के आगे शिक्षकों की जुबान बंद नजर आती है. कई बार तो शिक्षक अपने ही जवाब में फंस जाते हैं. औचक निरीक्षण के दौरान सरकारी स्कूलों में थोड़ी भी अनियमितता देख केके पाठक का गुस्सा सातवें आसमान में पहुंच जाता है और फिर वे शिक्षकों पर कड़वे शब्दों की ऐसी बौछार कर देते हैं कि शिक्षक बगले झांकने लगते हैं.

शुक्रवार को अपने निरीक्षण के कड़ी में केके पाठक जिले के सरायरंजन प्रखंड के दर्जनों स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान क्लास रूम को स्टोर बनाये जाने पर एचएम व विभागीय अधिकारियों की क्लास लगायी. वहीं बच्चों की 75 फीसदी उपस्थिति नहीं होने पर केके पाठक ने शिक्षकों से कई सवाल किए. उसके बाद कहा कि जो बच्चे नियमित स्कूल नहीं आते हैं उनको परीक्षा से वंचित कर दीजिए. केके पाठक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments