HomeBiharBSSC पेपर लीक मामले में एडीजी मुख्यालय ने किया बड़ा खुलासा, बता...

BSSC पेपर लीक मामले में एडीजी मुख्यालय ने किया बड़ा खुलासा, बता दिया कैसे हुआ लीक…

लाइव सिटीज, पटना: BSSC पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई को 2 दिन बाद ही बड़ी सफलता मिली है. EOU ने सुपौल में छापेमारी कर मुख्य अभियुक्त परीक्षार्थी अजय कुमार और कांड में सहयोगी उसके भाई विजय को गिरफ्तार कर लिया है. अजय के पिता दारोगा हैं और बेतिया थाने में पदस्थापित हैं. इस मामले में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि अबतक चार लोगों काे गिरफ्तार किया गया है.

कोडिंग टेक्निक से यह पता चल गया कि यह क्वेश्चन पेपर किस अभ्यार्थी के पास था. उस परीक्षार्थी को भी लोकेट कर लिया गया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. साथ-साथ उसके भाई को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पटना के मुसल्लहपुर हाट से दो सॉल्वर को भी गिरफ्तार कर लिया गया. आयोग के द्वारा जो सुरक्षा के उपाय रखे गए थे इससे आर्थिक अपराध इकाई को काफी सहयोग मिला

जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा कांड संख्या 40/ 2022 दर्ज किया गया है. जिसमें धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा लगाई गई है. इस पूरे मामले की जांच में पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी हैं. उनके द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है. परीक्षा प्रारंभ होने के आधे समय के बाद लगभग 10:53 से लेकर 1:11 बजे के बीच क्वेश्चन को मोबाइल से खींच कर बाहर भेजा गया था. टीम के द्वारा इसकी जांच की गई तो पता चला कि मोतिहारी जिले से लीक हुआ है यह पता चला कि शांति निकेतन स्कूल से हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments