HomeBiharशनिवार तक के लिए बंद रहेंगे पटना के 76 स्कूल, बाढ़ के...

शनिवार तक के लिए बंद रहेंगे पटना के 76 स्कूल, बाढ़ के कारण पटना DM का निर्देश

लाइव सिटीज, पटना: पटना जिले के दियारा क्षेत्र में गंगा के जलस्तर में वृद्धि के कारण पानी फैलने लगा है जिससे 76 स्कूलों को 21 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। बेगूसराय में भी गंगा के जलस्तर में वृद्धि हुई है जिससे स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ गई है और किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। ये स्कूल अथमलगोला, बाढ़, बख्तियारपुर, मोकामा, सदर, दानापुर, फतुहा, मनेर और मोकामा प्रखंडों में स्थित हैं। डीएम ने जारी आदेश में कहा है कि बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है।

दरअसल, पटना के डीएम के तरफ से यह आदेश जारी किया गया है कि गंगा नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर होने एवं नदी की धारा तेज होने के कारण स्कूल के बच्चों एवं शिक्षकों के जीवन एवं स्वास्थ्य पर खतरा को देखते हुए शिक्षा विभाग, बिहार, पटना के पत्रांक 677 दिनांक 24.08.2024 के आलोक में दिनांक-21.09.2024 (शनिवार) तक दियारा क्षेत्र में अवस्थित विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से बन्द किया जाता है। 

डीएम के तरफ से जो लेटर जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि अथमलगोला रामनगर दियारा, बाढ़ इब्राहिमपुर,  बख्तियारपुर चिरैया रूपस, हरदासपुर दियारा, काला दियारा, रूपस महाजी, दानापुर अकिलपुर, गंगहारा, हेतनपुर, माधवपुर, कासिमचक, मानस, पानापुर, पतलापुर हैवसपुर, फतुहा, मनेर मोमिन्दपुर गंगहरा, पतलापुर, मोकामा, शिवनार, पटना सदर, नकटा टोला, दियारा यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावी होगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments