HomeBiharनीट पेपर लीक कांड में 3 और बड़ी गिरफ्तारी, भुवनेश्वर से सभी...

नीट पेपर लीक कांड में 3 और बड़ी गिरफ्तारी, भुवनेश्वर से सभी पकड़े गए, पटना में हुई पेशी

लाइव सिटीज, पटना: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीन अन्य आरोपितों को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया है। इनमें रंजीत कुमार, अमित प्रसाद और धीरेंद्र कुमार शामिल हैं। इन्हें मंगलवार की देर रात को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद इन तीनों को पटना स्थित सीबीआई की विशेष दंडाधिकारी कुमारी रिंकू की कोर्ट में बुधवार को पेश किया गया। यहां से केंद्रीय जांच एजेंसी की अपील पर इन्हें 5 अगस्त तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया।

इनसे पूछताछ में कई अहम बातों के खुलासे की संभावना है। गिरफ्तार किए गए ये तीनों सेटर गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं। इनकी भूमिका पेपर लीक में काफी अहम रही है। इन तीनों से पूछताछ में कई अहम बातों का खुलासा हो सकता है। साथ ही संजीव मुखिया, अतुल वत्स समेत कुछ अन्य बड़े सेटरों के बारे में कई अहम जानकारी प्राप्त हो सकती है। इनकी निशानदेही पर गिरफ्तारी हो सकती है।

सीबीआई नीट पेपर लीक मामले में बड़े सेटरों और आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए अब तक 33 स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। सभी छापेमारी बिहार, झारखंड, महाराष्ट्रा समेत अन्य स्थानों पर की गई है। ओड़िसा के पहली गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में अभी मुख्य सेटर समेत कुछ अन्य किंगपिन की तलाश जारी है। अबतक की जांच में कई अहम साक्ष्य जुटाए जा चुके हैं। अब तक पटना एम्स समेत अन्य मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में पढ़ने वाले 7 सॉल्वर समेत 36 लोगों को गिरफ्तारी हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments