HomeBiharबिहार में 2 दिनों में 20 लोगों की वज्रपात से मौत, 4...

बिहार में 2 दिनों में 20 लोगों की वज्रपात से मौत, 4 दिनों तक मौसम विभाग का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: एक बार फिर बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है. राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात जारी है. इस दौरान वज्रपात से बीते दो दिनों में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सर्तक रहने की अपील की है. राज्य के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले 3 दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. कई जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जतायी गयी है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 4 अगस्त को कोसी सीमांचल के अररिया, किशनगंज, मधेपुरा और पूर्णिया में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बक्सर, रोहतास, कैमूर में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में अनुमान से ज्यादा बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है.

5 अगस्त को पूरे राज्य में बारिश की संभावना है. पूर्वानुमान के अनुसार सुपौल, महरसा, मधेपुरा, खगड़िया, बेगूसराय, पटना, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, शेखपुरा, मुंगेर, भागलपुर, जमुई, बांका और कटिहार को छोड़कर अन्य सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में हवा के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments