HomeBiharबिहार में 5 आईजी समेत 14 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, यहां...

बिहार में 5 आईजी समेत 14 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, यहां देखिए कौन कहां गया

लाइव सिटीज, पटना: बिहार पुलिस महकमे से बड़ी खबर आई है. एक साथ चौदह आईपीएस इधर से उधर किए गए हैं. आलोक राज के कार्यभार संभालने के बाद पुलिस महकमे में यह पहला फेरबदल हुआ है. 14 सीनियर आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया  गया है. आईजी से लेकर एसपी स्तर के आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक मुजफ्फरपुर क्षेत्र के आईजी के पद पर तैनात शिवदीप वामनराव लांडे का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें पूर्णिया का आईजी बनाकर भेजा गया है. लांडे के पास छपरा के डीआईजी का जिम्मा भी था, जहां डीआईजी के रूप में 2010 बैच के आईपीएस निलेश कुमार की तैनाती की गई है.

नीतीश सरकार ने मुजफ्फरपुर में अब डीआईजी की तैनाती की है. दरभंगा के डीआईजी बाबूराम को मुजफ्फरपुर का डीआईजी बनाया है. नीलेश कुमार को छपरा का डीआईजी बनाकर भेजा है. पूर्णिया में तैनात डीआईजी विकास कुमार को बेगूसराय में डीआईजी बनाया गया है. इनके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे शालीन को बीएमपी का आईजी बनाया गया है. आईजी पुलिस हेडक्वार्टर राकेश राठी की आईजी ट्रेनिंग के पद पर पोस्टिंग कर दी गईहै. पुलिस मुख्यालय में आईजी ट्रेनिंग के पद पर तैनात राजेश कुमार को दरभंगा का आईजी बनाकर भेजा गया है.

सरकार ने वेटिंग फॉर पोस्टिंग पंकज कुमार राज को नागरिक सुरक्षा का एसपी बनाया है. स्पेशल ब्रांच के डीआईजी अभय कुमार लाल को सीआईडी के राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो का डीआईजी बनाया गया है. बेगूसराय के डीआईजी पद पर तैनात राशिद जमां को पुलिस हेडक्वार्टर में डीआईजी (प्रशासन) बनाया गया है. नागरिक सुरक्षा के पुलिस अधीक्षक विजय प्रसाद को एआईजी (प्रशिक्षण) बनाया गया है. वहीं वेटिंग फॉर पोस्टिंग दयाशंकर को आईआरएसएस का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments