HomeBiharतेजस्वी यादव क्यों नहीं बन सकते हैं मुख्यमंत्री, मांझी के बाद शत्रुघ्न...

तेजस्वी यादव क्यों नहीं बन सकते हैं मुख्यमंत्री, मांझी के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कर दिया समर्थन

लाइव सिटीज पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनने को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं. राजद के कई नेताओं द्वारा तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की जा रही है. वहीं बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार को कोलकाता से पटना पहुंचे तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी तेजस्वी यादव का समर्थन किया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना एयरपोर्ट पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं. जब प्रधानमंत्री हमारे दोस्त नरेंद्र मोदी जी को सक्षम माना जाता है, तो ऐसी क्या कमी है तेजस्वी में.

कोलकाता से पटना पहुंचे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अगर हमें लोगों का साथ मिले, सहयोग मिले, हमारे पास संख्या बल हो, तो मैं तो शुरु से कहता आ रहा हूं कि कोई भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन सकता है. बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने साफ कह दिया कि तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं. जब प्रधानमंत्री हमारे दोस्त नरेंद्र मोदी जी को सक्षम माना जाता है, तो ऐसी क्या कमी है तेजस्वी में.

वहीं उन्होंने बिहार सीएम नीतीश कुमार के द्वारा विपक्ष को एकजुट करने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत परिपक्व आदमी है. इसमें कोई दो राय नहीं है, नीतीश कुमार बहुत दिनों से कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, विपक्ष का मामला पूरे देश का मामला है. विपक्षी एकजुटता पूरा देश चाहता है उसमें वो लीड ले रहे हैं. मैं समझता हूं कि धीरे-धीरे सब कोई उनके नेतृत्व का कायल होकर एकजुट हो जाएंगे.

शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी को गेम चेंजर बताया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बहुत शक्तिशाली और सक्षम मुख्यमंत्री हैं. वह 2024 के लोकसभा चुनाव में गेम चेंजर हो सकती हैं. वर्तमान में पूरा देश विपक्षी एकता की मांग कर रहा है और मुझे यकीन है कि विपक्षी दल एकजुट होंगे. सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के बुरे दिन दूर नहीं हैं. उन्होंने लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया है. मुझे यकीन है कि अगर विपक्षी दल मजबूत इच्छाशक्ति दिखाते हैं, तो भाजपा 2024 में 100 से कम सीटों पर सिमट जाएगी.

बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी सीएम पद के लिए तेजस्वी यादव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद बोल चुके हैं कि 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगा. महागठबंधन के नेता तो नीतीश कुमार हैं. ललन सिंह तो नीतीश कुमार के बनाए हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने अगर कहा है कि अभी सीएम के लिए कोई हड़बड़ी नहीं है तो यह उनका बड़प्पन है. बतातें चलें कि सीएम नीतीश ने भी पिछले दिनों कहा था कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ही चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगे. हालांकि जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने बाद में इसे सिरे नकार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा कभी नहीं कहा गया कि तेजस्वी बिहार में नीतीश की जगह लेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments