HomeBiharबिहार में आज कहां-कहां होगी भारी बारिश? वज्रपात की भी चेतावनी

बिहार में आज कहां-कहां होगी भारी बारिश? वज्रपात की भी चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के लगभग सभी जिलों में कहीं भारी तो कहीं रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार कल (05 जुलाई) तक पूरे प्रदेश में दिन-रात झमाझम बारिश के संकेत हैं. आज राज्य के सभी जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भारी वर्षा होने की संभावना है. धूप निकलने की संभावना कम है. पूरे दिन बद्रीनुमा मौसम रहेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार एक ट्रफ रेखा उत्तर पश्चिम बिहार से लेकर दक्षिणी असम तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर से गुजर रही है. इसके प्रभाव से आज गुरुवार को सभी जिलों में वर्षा के साथ सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, भोजपुर और बक्सर जिले में कुछ-कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि आज राजधानी पटना समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 16 जिलों में सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया और कटिहार में बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पटना, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर, अररिया और किशनगंज में भारी वर्षा होने की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments