HomeBiharबिहार में मानसून की एंट्री से मौसम सुहाना, अगले 48 घंटों में...

बिहार में मानसून की एंट्री से मौसम सुहाना, अगले 48 घंटों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मानसून की एंट्री होने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो गयी है. 20 जून से ही बिहार में मानसून प्रवेश कर चुका है. इसका असर दिखने लगा है. शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में बारिश हुई और मौसम सुहाना रहा. हालांकि राजधानी सहित कई जिलों में मानसून सूस्त है लेकिन मौसम ठंडी है. अगले दो तीन दिनों में पूरे बिहार में मानसून छा जाएगा और झमाझम बारिश होगी.

आईएमडी के अनुसार मानसून की एंट्री कोसी सीमांचल इलाके से बिहार में प्रवेश किया है. ऐसे में इन इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. शनिवार को भी मौसम विभाग ने अररिया, किशनगंज सहित आसपास के जिलों में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. इन जिलों में 30 से 40 किमी प्रति रफ्तार से हवा चलेगी. वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है.

बिहार में मानसून के प्रवेश करते ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है. शनिवार को बिहार के पश्चिम और पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज, अररिया में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इस शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि बारिश के दौरान खेतों में जानें से बचें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments