HomeBiharशिक्षक नियोजन नियमावली का इंतजार, DA में बढ़ोतरी प्रस्ताव पर लग सकती...

शिक्षक नियोजन नियमावली का इंतजार, DA में बढ़ोतरी प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर, नीतीश कैबिनेट की बैठक आज

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज शाम 5:30 बजे कैबिनेट की बैठक होने वाली है. ये बैठक विधानसभा की कार्यवाही समाप्त होने के ठीक बाद मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में होगी. बैठक में बहुप्रतीक्षित एजेंडा शिक्षक नियोजन नियमावली है. अभ्यर्थी आज फिर नई नियमावली पर मुहर लगने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के डीए में 4% की बढ़ोतरी की है. नीतीश सरकार भी कैबिनेट की बैठक में डीए बढ़ाने पर फैसला ले सकती है. इसका अलावा भी कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर नीतीश कैबिनेट मुहर लगाएगी.

दरअसल अभ्यर्थी लंबे समय से शिक्षक नियोजन नियमावली पर मुहर लगने का इंतजार कर रहे हैं. आज की बैठक में भी शिक्षक नियोजन नियमावली पर सबकी नजर होगी. सरकार क्या फैसला लेती है पिछले कई कैबिनेट से शिक्षक नियोजन नियमावली को लेकर कयास लगाए जाते रहे हैं. सातवें चरण के शिक्षक नियोजन के लिए कैबिनेट में शिक्षक नियोजन नियमावली पर मुहर लगना अनिवार्य है. मुख्यमंत्री लगातार कहते रहे हैं कि 3 लाख शिक्षकों की सरकार बहाली करेगी. ऐसे में देखना है कि सरकार आज फैसला लेती है या नहीं.

शिक्षक नियोजन नियमावली के साथ ही आज के इस बैठक में राज्यकर्मी के डीए बढ़ाने पर फैसला होने के कयास लगाये जा रहे हैं. पिछले कैबिनेट की बैठक में सरकार ने माननीयों के वेतन भत्ते सहित अन्य सुविधाओं को बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया था, साथ ही 6000 दिव्यांग शिक्षकों की बहाली का भी फैसला लिया था. आज की कैबिनेट बैठक में राज्य के कर्मचारी और पेंशनभोगी कर्मी डीए बढ़ने की उम्मीद लगाए हुए हैं. देखना ये है कि नीतीश सरकार महंगाई भत्ता बढ़ाती है या नहीं? या फिर कितना फीसदी डीए राज्य कर्मियों को देती है.

बता दें कि कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को करते रहे हैं. लेकिन आज सोमवार को यह बैठक हो रही है. विधानसभा के सत्र के दौरान कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग नहीं की जाती है. लेकिन कैबिनेट की बैठक में आज शिक्षक नियोजन के साथ नौकरी और रोजगार को लेकर सरकार क्या कुछ फैसला लेती है उस पर जरूर सबकी नजर रहेगी. शिक्षक नियोजन नियमावली और DA में बढ़ोतरी प्रस्ताव पर भी मुहर लगने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments