HomeBiharरुपौली उपचुनाव के लिए मतदान जारी, बीमा भारती-कलाधर मंडल और शंकर सिंह...

रुपौली उपचुनाव के लिए मतदान जारी, बीमा भारती-कलाधर मंडल और शंकर सिंह में मुकाबला 

लाइव सिटीज, पूर्णिया: बिहार में आज एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है. बीमा भारती के इस्तीफे से खाली हुई रुपौली विधानसभा सीट के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. मतदान शाम के 6 बजे तक चलेगा. उपचुनाव में 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. 3 लाख 13 हजार 599 वोटरों वाले इस विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है.

इस सीट पर महागठबंधन से बीमा भारती, एनडीए से कलाधर मंडल और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला है. 13 जुलाई को नतीजे आएंगे.रुपौली उपचुनाव को लेकर पूरे इलाके में जबर्दस्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. रुपौली विधानसभा क्षे6 से सटे दूसरे जिवे की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. इसके साथ ही सभी संदेवनशील बूथों पर फोर्स की तैनाती की गई है.

मतदान को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इनका कहना है कि स्थानीय मुद्दों और विकास कार्यों को लेकर वे लोग वोट देने आईं हैं. वहीं, मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था को लेकर मतदाताओं में थोड़ी नाराजगी देखी जा रहा है. बारिश के मौसम होने के बावजूद बूथ पर विशेष बंदोबस्त नहीं किया गया है.

आपको बता दें कि बीमा भारती के इस्तीफे के कारण रुपौली की सीट खाली हुई थी. उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा देकर आरजेडी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्होंने करारी हार का सामना करना पड़ा और वह तीसरे स्थान पर रहीं. 2000 में बीमा भारती पहली बार निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतीं थीं. पति अवधेश मंडल के बाहुबल की बदौलत बीमा को लगातार जीत मिलती रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीमा भारती को 2015 के चुनाव के नतीजे के बाद मंत्री भी बनाया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments