HomeBiharविजय सिन्हा का CM नीतीश पर पलटवार, कहा-भारत हिन्दू राष्ट्र था, है...

विजय सिन्हा का CM नीतीश पर पलटवार, कहा-भारत हिन्दू राष्ट्र था, है और रहेगा

लाइव सिटीज पटना: भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर राजनीति तेज हो गई है. सीएम नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र था, है और हिंदू राष्ट्र रहेगा. उन्होंने सवाल उठाया कि सनातन धर्म और हिंदू धर्म ग्रंथों को गाली देकर कुछ लोगों को गर्व महसूस होता है, वैसे लोग राष्ट्र के हितैषी कैसे हो सकते हैं. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिंदू राष्ट्र की चाहत रखने वालों की आलोचना की थी.

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा. उन्होंने कहा कि हिंदूओं को गाली देकर जिन्हें गर्व महसूस होता है, कुछ लोग उनका सम्मान करते हैं. वैसे लोग राष्ट्र के हितैषी कैसे हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के सम्मान में सब को खड़ा रहने की जरूरत है. कोई हमारी सांस्कृतिक विरासत का अपमान करे या फिर हिंदू धर्म ग्रंथों की आलोचना करे वे राष्ट्र के हितैषी नहीं हो सकते हैं.

बता दें कि हिंदू जनजागृति समिति और संतों की ओर से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग का बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार समर्थन किया जा रहा है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी आलोचना की. शुक्रवार को कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि ये देश सभी धर्मों को मानने वालों का है. सभी धर्म के लोग यहां रहते हैं. इसलिए ऐसी बातें करने वालों का कोई मतलब नहीं है. कोई हिंदू राष्ट्र की बात कर रहा है तो इसका मतलब उल्टा पुल्टा काम करना चाहता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments