HomeBiharपीएम मोदी और अमित शाह की ये साजिश, नीतीश की पार्टी ने...

पीएम मोदी और अमित शाह की ये साजिश, नीतीश की पार्टी ने संसद भवन के उद्घाटन पर उठाए सवाल

लाइव सिटीज पटना: संसद के नए भवन का उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसको लेकर राजनीति तेज है. आरजेडी-जदयू समेत देशभर की 19 सियासी दलों ने संयुक्त रूप से उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. वहीं जेडीयू प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी (पर हमला बोला. साथ ही यह भी बताया कि आखिर क्यों नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध किया जा रहा है. इस दौरान नीरज कुमार ने कई सवाल भी उठाए.

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी वाले सवाल उठा रहे हैं कि नीतीश कुमार ने उद्घाटन क्यों किया और राज्यपाल को क्यों नहीं बुलाया तो मैं बता दूं कि राष्ट्रपति का चुनाव होता है. वो नॉमिनेट नहीं होते हैं. वो निर्वाचित होते हैं. संसद के सदस्य और साथ ही साथ विधानसभा के माननीय सदस्य वोट डालते हैं, तो आप तुलना किससे कर रहे हैं? नीरज कुमार ने कहा कि ये सीधे तौर पर बीजेपी की नौटंकी है.

नीरज कुमार ने बीजेपी को कहा कि ये सीधा एक आदिवासी और महिला होने के कारण आपने देश के प्रथम नागरिक (राष्ट्रपति) का अपमान किया है इसलिए जेडीयू ने इस बार फैसला लिया है कि हम इस पूरे कार्यक्रम से बाहर रहेंगे. नीरज ने कहा कि बीजेपी सवाल उठा रही है बिहार विधानसभा के विस्तारित भवन के बारे में, तो क्या-क्या बोल रहे हैं भाई? इतिहास को बदलने की कोई कोशिश मत करिए.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि 1970 में तत्कालीन राष्ट्रपति वीवी गिरि ने संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग का भूमि पूजन और शिलान्यास किया था, इंदिरा गांधी ने उद्घाटन किया था, लेकिन आज तो हम ही शिलान्यास भी करेंगे और हम ही उद्घाटन भी करेंगे. नीरज कुमार ने कहा कि हमारी समझ है कि पीएम मोदी और अमित शाह ये सीधे तौर पर राजनीतिक रूप से दिमागी साजिश के तहत जो आदिवासी है उनको राजनीतिक रूप से अछूत मानते हैं. वहीं नए संसद भवन की तस्वीर दिखाते हुए नीरज कुमार ने कहा कि ये सनातन धर्म का अपमान करने वाले लोग हैं.

बता दें कि राजद-जदयू और कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जगह पीएम मोदी द्वारा नई संसद के उद्घाटन पर आपत्ति जताई है. विपक्ष की आपत्ति है कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए ना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को. इस अवसर पर नई संसद भवन के निर्माण में लगे 60 हजार श्रमयोगियों को सम्मानित किया जाएगा. उद्घाटन समारोह की जानकारी देते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नई संसद भवन का निर्माण पीएम नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता का प्रमाण है.नया संसद भवन रिकार्ड समय मे बना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments