HomeBiharश्रावणी मेला में श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, सुल्तानगंज और...

श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, सुल्तानगंज और देवघर तक कर सकेंगे सफर

लाइव सिटीज, पटना: श्रावणी मेला की शुरुआत 22 जुलाई से होने जा रही है। रेलवे ने बिहार के श्रद्धालुओं को भागलपुर के सुल्तानगंज स्थित अजगैवीनाथ धाम और झारखंड के देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम तक ले जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। बिहार के विभिन्न स्टेशनों से भागलपुर, सुल्तानगंज, जसीडीह और देवघर तक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई अगला लेख जाएंगी। इसके अलावा इस रूट से गुजरने वाली कई एक्सप्रेस ट्रेनों का सुल्तानगंज में भी ठहराव दिया जाएगा। बता दें कि श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में कांवरिये सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर बाबा धाम तक जाते हैं।

जानकारी के मुताबिक रक्सौल से सुल्तानगंज वाया मुजफ्फरपुर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इसके अलावा पटना, दानापुर, गोरखपुर से मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर होते हुए देवघर तक भी विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। हालांकि, अभी तक इनकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। रेलवे 20 जुलाई तक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी कर सकता है।

पूर्व मध्य रेलवे के वरीय अधिकारी ने बताया कि रक्सौल से भागलपुर के बीच श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन रक्सौल से सुबह 5:15 बजे खुलेगी और भागलपुर 2:30 बजे पहुंचेगी। ट्रेन सुल्तानगंज, मुंगेर, साहिबपुर, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर समेत कई स्टेशन पर रुकेगी। वापसी में ट्रेन शाम 4:30 बजे खुलकर अगले दिन सुबह 3:15 बजे रक्सौल पहुंचेगी। गोरखपुर-देवघर स्पेशल का भी मुजफ्फरपुर के रास्ते परिचालन होगा।

अधिकारियों ने बताया कि सुल्तानगंज के अलावा पहले जाघाट के समीप और प्रमुख चौराहों पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। इस पर ट्रेनों के आने-जाने की जानकारी दी जाएगी। स्टेशनों पर यात्रियों को पानी मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments