HomeBiharबिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया...

बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया ALERT, कुछ जिलों में बारिश की संभावना

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. लगातार बढ़ते तापमान की वजह से कई लोगों की जान चली गई है. वहीं मौसम विभाग के अलर्ट के बाद लोगों को राहत मिलने वाली है. आज शुक्रवार को राजधानी पटना में बादल के बीच हवा में ठंढ़क से गर्मी से लोगों को थोड़ी निजात मिली है. मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, दरभंगा समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश आशंका जतायी है.

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार भागलपुर जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात, 40-50 कि. मी. प्रति घंटा की रफ्तार की हवा के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. बांका जिले के भी कुछ भागों में दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश होगी.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 1 जून से मौसम करवट ले सकता है. अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना है. 24 घंटे बाद राज्य में मौसम सुहाना हो सकता है. वहीं औरंगाबाद में गुरुवार को सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को पटना, मुंगेर, बांका, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, सुपौल अररिया और अन्य जिलों में बारिश को लेकर येलो एवं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments