HomeBiharट्रेन में आयी समस्या, लोको पायलट बोगी के नीचे से रेंगकर गए...

ट्रेन में आयी समस्या, लोको पायलट बोगी के नीचे से रेंगकर गए और पुल से लटककर ठीक कर आए

लाइव सिटीज, समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में प्रेशर लीकेज की वजह से ट्रेन बीच पुल (bridge) पर रुक गई. इसके बाद लोको पायलट (Loco Pilot) ने जान जोखिम में डालकर समस्या सुलझाई. लोको पायलट ने ट्रेन के नीचे पुल पर रेंगकर इंजन के प्रेशर लीकेज को ठीक किया, तब कहीं ट्रेन आगे बढ़ी. इस मामले का वीडियो सामने आया है. डीआरएम ने दोनों चालकों को पुरस्कार देने की घोषणा की है.

दरअसल, समस्तीपुर रेलमंडल के वाल्मीकि नगर और पनियावा स्टेशन के बीच बने पुल संख्या 382 पर अचानक लोको इंजन के अनलोडर वॉल्व से एयर प्रेशर लीकेज होने लगा. इसके कारण बीच पुल पर ट्रेन रुक गई. जिस जगह पर लीकेज हो रहा था, वहां तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था, इसलिए लोको पायलट और सहायक लोको पायलट जान जोखिम में डालकर ट्रेन के नीचे रेंगते हुए लीकेज ठीक करने पहुंचे.

काफी मशक्कत करने पर इंजन से अनलोडर वॉल्व से एयर प्रेशर का लीकेज ठीक हो सका. ट्रेन के नीचे पुल पर रेंगते हुए लोको पायलट बाहर निकले, इसका वीडियो भी सामने आया है. इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ सकी. चालकों के इस साहसिक कार्य को देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने दोनों चालकों को 10 हजार रुपए का इनाम और प्रशस्ति-पत्र देने की घोषणा की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments