HomeBiharबिहार के इन 6 सांसदों का बज गया फोन, JDU से बस...

बिहार के इन 6 सांसदों का बज गया फोन, JDU से बस इनको, BJP से ये, चिराग पासवान-जीतन राम मांझी?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद कई बैठकें हुई जिसमें सरकार बनाने और मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की गई. 7 जून को एनडीए के संसदीय दलों के नेता ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना. आज रविवार शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी समारोह में कैबिनेट में शामिल होने वाले कई नेताओं को भी शपथ दिलायी जाएगी.

पूरे देश में एनडीए को 293 सीटों पर जीत मिली लेकिन इसमें बीजेपी को 240 सीट मिली जो बहुमत से 32 कम है. इसलिए इसमें सहयोगी दलों की अहमियत बढ़ गई है. एनडीए में तेलगु देशम पार्टी और जदयू को काफी तवज्जो दी जा रही है. बिहार सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू, शिवसेना के एकनाथ शिंदे सहित कई सहयोगी दल मिलकर एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनाने जा रहे हैं.

एनडीए की सरकार बनाने में बिहार सीएम नीतीश कुमार की अहम भूमिका देखी जा रही है. केंद्रीय कैबिनेट में बिहार के कई नेता को शामिल करने की चर्चा हो रही है. बिहार से जदयू की ओर से दो नेता ललन सिंह और संजय झा, लोजपा(रामविलास) पार्टी के नेता चिराग पासवान, हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी, वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार, बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments