HomeBiharबीमा भारती के चुनाव प्रचार में NDA पर बरसे तेजस्वी यादव, जानें...

बीमा भारती के चुनाव प्रचार में NDA पर बरसे तेजस्वी यादव, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: रूपौली उपचुनाव के चुनाव प्रचार के आखिर दिन नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने महागठबंधन की आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती के समर्थन में वोट मांगे। भवानीपुर बाजार में रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने लोगों से बीमा भारती को जिताने की अपील की। इस दौरान तेजस्वी ने एनडीए पर जमकर निशाना साधा और नीतीश कुमार को लेकर भी कई बातें कही।

तेजस्वी ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत बीमा भारती के पति, बेटे को फंसाया गया। 2020 में भी आप लोगों ने बीमा भारती को ही विधायक चुना था। लेकिन सत्ता बैठी इन्हीं की पार्टी में इनको न्याय नहीं मिला। सम्मान नहीं मिला, और जब भाजपा की सरकार गिराने और एक सेक्युलर सरकार बनाने का वक्त आया तो बीमा भारती ने कुर्बानी दी। और इंडिया गठबंधन की आरजेडी में शामिल हो गईं।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जनता उसी के साथ है, जो गरीबी हटाएगा, बेरोजगारी हटाएगा, जो रोजगार की बात करेगा, किसानों की आय बढ़ेगा, विकास की बात करेगा, भाईचारे की बात करेगा। हम लोगों क लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ है। जब 17 महीने के लिए हम उपमुख्यमंत्री बने तो 5 लाख लोगों को नौकरी दी। जातीय आधारित गणना कराई, 75 फीसदी आरक्षण की सीमा बढ़ाई।

तेजस्वी ने कहा कि उन 17 महीने में दलितों, पिछड़े समाज और आदिवासी समाज का आरक्षण बढ़ाया। ताकि नौकरी, कॉलेज में सीट आरक्षित रहेगा। और वंचित समाज खड़ा हो पाएगा। लेकिन भाजपा के लोगों ने खत्म कर दिया। हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि शेड्यूल 9 में डालिए। भारत सरकार को पत्र भी लिखा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments