HomeBiharपटना के बाद शिमला में अगले महीने विपक्षी नेताओं की दूसरी बैठक,...

पटना के बाद शिमला में अगले महीने विपक्षी नेताओं की दूसरी बैठक, कौन-कहां लड़ेगा पर होगा फैसला

लाइव सिटीज पटना: बीजेपी के खिलाफ मजबूत मोर्चेबंदी के लिए 15 भाजपा विरोधी दलों का पटना में महाजुटान हुआ. सीएम नीतीश कुमार के आवास पर करीब पौने चार घंटे तक विपक्ष की बैठक चली. बैठक में नीतीश को गठबंधन का संयोजक बनाने पर चर्चा हुई है, लेकिन फैसला अगली बैठक में होगा. बैठक खत्म होने के बाद विपक्षी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. जिसमें नेताओं ने कहा कि अगली बैठक जुलाई में शिमला में होगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में दूसरी बैठक होगी.

विपक्षी बैठक खत्म होने के बाद विपक्ष के नेताओं के साथ सयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एक साथ चलने पर सहमति हुई है. अलगी बैठक कुछ ही दिन बाद करने का निर्णय लिया गया है. अगली बैठक में सब कुछ तय कर लिया जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा कि आज की विपक्ष की बैठक में देश की सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भाग लिया. यह एक अच्छी बैठक थी जिसमें मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया. अब अगलगी बैठक मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होगी. अगली बैठक अंतिम बैठक होगी. हम सब साथ रहेंगे, हम BJP को 100 सीटों पर रोकेंगे. हम सब साथ रहे तो BJP जरूर पराजित होगी.

इस दौरान नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि अगली बैठक में तय होगा की कौन कहां से लड़ेगा. जो शासन में है वे देश के हित में काम नहीं कर रहे हैं. वे सब इतिहास बदल रहे हैं. हम सबका अभिनंदन करते हैं. हम सभी विपक्षी पार्टियों ने ये निर्णय लिए है कि हम आगे से सभी एक साथ मिलकर लड़ेंगे. बीजेपी देश का इतिहास बदल रही है. अगर यह देश में फिर से जीत कर आ जाते हैं तो देश का संविधान भी बदल देंगे.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सभी नेता एक होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का एक कॉमन एजेंडा तैयार कर रहे हैं. 10-12 जुलाई को फिर से शिमला में बैठक होगी. वहां पर बैठकर एजेंडा बनाया जाएगा. उसमें किन-किन चीजों पर निर्णय ले सकते हैं, हर राज्य में कैसे काम करना होगा, इस पर चर्चा हुई है. खरगे ने कहा कि हर राज्य की अलग रणनीति तैयार की जाएगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमने यह फैसला लिया है कि एक साथ काम करेंगे. हमारी विचारधारा की रक्षा करने की ओर कदम बढ़ाएंगे. अगली बैठक में आज जो बातें हुई हैं, उन्हें और गहराई में ले जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments